iPhone 15 Free! : आप ना फंस जाएं कहीं ऐसे मैसेज के जाल मे

हाल ही में India Post ने Tweet करते हुए लिखा है, कि सावधान रहें ! इंडिया पोस्ट किसी भी पोर्टल या लिंक जो की अनाधिकारिक हो उस पर किसी भी तरह का गिफ्ट नहीं देता है। 


Apple iPhone 15 Scam : एप्पल ने हाल ही में 12 सितंबर को अपनी iPhone सीरीज लॉन्च की थी, जिसमें कंपनी के द्वारा एप्पल ने iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max लॉन्च किए थे । 
ये सभी फोन की सेल शुरू को चुकी है, चाहे वह अनलाइन माध्यम हो या ऑफलाइन माध्यम, लेकिन इन फोन की इतनी ज्यादा वैटिंग है की लोगों को फोन नहीं मिल पा रहे हैं और लगभग सभी जगह आउट ऑफ स्टॉक हो रहें हैं। ऐसे में इस बात का फायदा उठाने के लिए साइबर ठग गलत तरीके से लोगों को iPhone 15 बेचने के नाम पर ठग रहे हैं। 

इंडिया पोस्ट के द्वारा दी गई प्रतिक्रिया :

Ministry of Communication के तहत डिपार्टमें ऑफ पोस्ट ने X प्लेटफॉर्म पर एक अधिकारक रूप से जानकारी दी है, जिसमे उन्होंने एक स्कैम की जानकारी दी है।  उन्होंने पोस्ट के माध्यम से लोगों को बताया है, कि एक फिशिंग मैसेज काफी वाइरल हो रहा है , जिसके तहत यह बताया जा रहा है की इंडिया पोस्ट बहुत से लकी विनर्स को iPhone 15 दे रहा है। 

India Post ने Tweet करते हुए लिखा है कि, " कृपया सावधान रहें ! India Post किसी भी अनधिकारीक पोर्टल पर या किसी भी ऐसी लिंक जो की आधिकारिक ना हो उस पर किसी तरह के गिफ्ट को नहीं दे रहा है। इंडिया पोस्ट से संबंधित जानकारियों के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर जानकारी लें।"

India Post के द्वारा अपनी advisory में viral हो रहे मैसेज का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें यह दावा किया है की नवरात्रि में गिफ्ट के रूप में किसी एक व्यक्ति को जो की लकी विनर होगा उसको iPhone 15 मिलेगा। मैसेज में यह भी कहा गया है की लकी विनर बनने के लिए इस मैसेज को व्हाट्सप्प पर 5 ग्रुप पर या फिर 20 व्हाट्सप्प Contacts को भेजना होगा, उसके बाद एक लिंक प्राप्त होगा। इस लिंक को क्लिक करके आप अपना गिफ्ट क्लैम कर सकते हैं। 


India Post की चेतावनी 
India Post ने साफ साफ चेतावनी में कहा है कि यह मैसेज फैक है और उन्होंने यह भी सलाह दी की इस तरह के कोई भी मैसेज को किसी भी रूप में शेयर न किया जाए। किसी भी तरह के अनधिकारीक लिंक को क्लिक न किया जाए। 

दोस्तों हमें कभी भी किसी भी प्रकार के अनधिकारीक लिंक को नहीं खोलना चाहिए और न ही फॉरवर्ड करना चाहिए, ऐसा करने से हमें धनहानी ही नहीं बल्कि हमारा डाटा भी चोरी हो सकता है। 

अगर ऐसे कोई ऑफर को कोई भी company निकलती है तो हमेशा पहले उसकी पुष्टि करें और आधिकारिक वेबसाईट पर या आधिकारिक सूचना पर ही सच माने । 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अब आपका फोन आपको भूकंप से बचाएगा : अभी ऑन करें ये सेटिंग्स

Amazon Great Indian Festival Sale 2023 : Amazon की सबसे बड़ी दिवाली सेल, कब शुरू होगी और क्या है ऑफर