अब "भारत देश" में बनेगा Apple iPhone 17 वो भी चीन से पहले

 हाल ही में यह बात सामने आई थी की अब भारत में टाटा ग्रुप की ओर से iPhone का Production किया जाएगा। इसके अलावा एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसके द्वारा यह पता चलता है की भारत में ही iPhone के Production का अनुपात बढ़ने वाला है। 

image credit - pexels.com


भारत में iPhone 17 का Production 

आजकल भारत में  मैन्युफेकचूरींग को एक बड़े स्तर पर बढ़ावा मिल रहा है। भारत अब स्मार्टफोनए के एप्पल जो की दुनिया का सबसे बड़ा फोन निर्माता ब्रांड है, वो iPhone 17 का Production भारत में ही करेगा। संभावना है की कंपनी 2025 में लॉन्च होने वाले मोडेल iPhone 17 का भारत में 2024 में Production शुरू करेगा। 

 लग रहा है की एप्पल कंपनी के लिए यह साल काफी खास है, क्योंकि कंपनी ने हाल ही में Apple iPhone 15 लॉन्च किया और इसमे कईं बदलाव किए जो की काफी लोगों को लुभा रहे हैं, बेहतर कैमरा और Type-c पोर्ट चार्जिंग। 

अब लग रहा है की Apple कंपनी के लिए भारत iPhone Production के लिए पसंदीदा डेस्टिनेशन बन रहा है। पोपुलर Apple Analyst मिंग-ची कुओ नें कहा है की देश में मैन्युफेकचरिंग सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए, एप्पल जो की चीन से अब तक iPhone की मैन्युफेकचरिंग कराता था अब उसको पीछे छोड़कर, भारत में पहला iPhone 17 बना सकता है। इससे भारत और एप्पल कंपनी के बीच साझेदारी भी काफी अच्छी होने की संभावना है। 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

iPhone 15 Free! : आप ना फंस जाएं कहीं ऐसे मैसेज के जाल मे

अब आपका फोन आपको भूकंप से बचाएगा : अभी ऑन करें ये सेटिंग्स

Amazon Great Indian Festival Sale 2023 : Amazon की सबसे बड़ी दिवाली सेल, कब शुरू होगी और क्या है ऑफर